Advertisement

भारतीय निशानेबाजों ने पेरू में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में जीते दो टीम स्वर्ण पदक

भारतीय निशानेबाजों ने पेरू में आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैम्पियनशिप (राइफल/पिस्टल/शॉटगन) में अपने...
भारतीय निशानेबाजों ने पेरू में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में जीते दो टीम स्वर्ण पदक

भारतीय निशानेबाजों ने पेरू में आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैम्पियनशिप (राइफल/पिस्टल/शॉटगन) में अपने अभियान की अच्छी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने पुरुषों और महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धाओं में टीम स्वर्ण पदक जीता।

हालांकि व्यक्तिगत वर्ग में शीर्ष पोडियम स्थान की संभावना खो गई, क्योंकि फाइनल के लिए देर से रिपोर्ट करने के कारण एक निशानेबाज के दो अंक काट लिए गए।

उमेश चौधरी, प्रद्युम्न सिंह और मुकेश नेलावल्ली की जूनियर पुरुष तिकड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में पुरुष टीम स्पर्धा में 1726 अंक लेकर शीर्ष स्थान हासिल किया। वे दूसरे स्थान पर रहने वाली रोमानिया से 10 अंक आगे रहे, जबकि इटली ने 1707 अंक लेकर कांस्य पदक जीता।

हालांकि चौधरी व्यक्तिगत स्वर्ण पदक से चूक गए, क्योंकि फाइनल में देर से पहुंचने के कारण उन पर दो अंक का जुर्माना लगाया गया।

चौधरी और सिंह इससे पहले क्वालिफिकेशन राउंड में क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रहते हुए व्यक्तिगत फाइनल में पहुंचे थे। चौधरी ने 580 और सिंह ने 578 अंक बनाए, लेकिन व्यक्तिगत पदक से चूक गए और क्रमशः छठे और आठवें स्थान पर रहे।

रोमानिया के लुका जोल्डिया ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि चीनी ताइपे के ह्सिह शियांग-चेन ने रजत पदक जीता। नेलावल्ली 574 के स्कोर के साथ क्वालीफिकेशन में नौवें स्थान पर रहे।

कनिष्का डागर, लक्षिता और अंजलि चौधरी की जोड़ी ने 1708 अंक जुटाकर जूनियर महिला 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने अजरबैजान को एक अंक से और कांस्य जीतने वाले यूक्रेन को चार अंकों से पीछे छोड़ा।

डागर ने 573 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए व्यक्तिगत फाइनल में जगह बनाई, जबकि कनक ने भी समान स्कोर बनाया, लेकिन कम आंतरिक 10 के साथ, जिससे उन्हें पांचवां क्वालीफाइंग स्थान मिला।

फाइनल में कनक ने 217.6 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता, जबकि डागर आठवें स्थान पर रहीं। चीनी ताइपे की चेन यू-चुन ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि स्लोवाकिया की मंजा स्लाक ने रजत पदक जीता।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad