Advertisement

एशियाई पैरा गेम्स: सुमित अंतिल ने पुरुषों की जेवलिन थ्रो स्पर्धा में जीता गोल्ड, तोड़ा विश्व रिकॉर्ड

सुमित अंतिल और पुष्पेंद्र सिंह ने चल रहे चौथे एशियाई पैरा खेलों के तीसरे दिन पुरुषों के जेवलिन...
एशियाई पैरा गेम्स: सुमित अंतिल ने पुरुषों की जेवलिन थ्रो स्पर्धा में जीता गोल्ड, तोड़ा विश्व रिकॉर्ड

सुमित अंतिल और पुष्पेंद्र सिंह ने चल रहे चौथे एशियाई पैरा खेलों के तीसरे दिन पुरुषों के जेवलिन थ्रो-एफ64 फाइनल में क्रमशः स्वर्ण और कांस्य पदक जीतकर पोडियम स्टैंडिंग पर अपना दबदबा बनाया। सुमित ने इसी के साथ विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

दरअसल, सुमित ने इस स्पर्धा में 73.29 मीटर के थ्रो के साथ एशियाई पैरा गेम्स रिकॉर्ड, विश्व रिकॉर्ड और एशियाई रिकॉर्ड तोड़ दिया। वह दिन के अपने तीसरे प्रयास में इस मुकाम पर पहुंचे और स्वर्ण पदक जीता।

वहीं, श्रीलंका के अराचिगे समिथा ने 62.42 मीटर के प्रयास के साथ रजत पदक जीता, जबकि पुष्पेंद्र सिंह ने 62.06 मीटर के साथ रजत पदक जीता।

गौरतलब है इस जीत के साथ, भारत 10 स्वर्ण, 12 रजत और 14 कांस्य पदक के साथ 36 पदक जीतकर 5वें स्थान पर है। भारतीय दल पहले दिन की सफलता को दोहराने के लिए उत्सुक होगा क्योंकि उन्होंने 17 पदक - 6 स्वर्ण, 6 रजत और 5 कांस्य के साथ समाप्त किया था।

इस बार भारत ने एशियाई पैरा खेलों के चौथे संस्करण में 303 एथलीटों - 191 पुरुषों और 112 महिलाओं को भेजा है, जो महाद्वीपीय आयोजन का सबसे बड़ा दल है। 2018 एशियाई पैरा खेलों में, भारत ने कुल 190 एथलीट भेजे और चतुष्कोणीय आयोजन में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए 15 स्वर्ण सहित 72 पदक लेकर लौटे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad