Advertisement

Sarkariprep.in: सरकारी नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए वरदान हैं ये जॉब पोर्टल

मार्किट में आपने "All In One" का कॉन्सेप्ट तो ज़रूर सुना होगा। ऑल इन वन में आपको एक ही चीज़ या जगह से सबकुछ मिल...
Sarkariprep.in: सरकारी नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों के लिए वरदान हैं ये जॉब पोर्टल

मार्किट में आपने "All In One" का कॉन्सेप्ट तो ज़रूर सुना होगा। ऑल इन वन में आपको एक ही चीज़ या जगह से सबकुछ मिल जाता है- जैसे की आजकल के स्मार्ट पंखे  में आपको लाइट की सुविधा भी मिल जाती है, सोशल मीडिया के किसी प्लेटफॉर्म पर फोटो, वीडियो और यहाँ तक की ऑडियो शेयर करने की सुविधा मिल जाती है। असल बात ये है कि हमे वो चीज़ ज्यादा आसान और सुविधाजनक लगती है जिससे हमारी ज्यादा से ज्यादा परेशानी दूर हो। सरकारी नौकरी पाने की ख्वाइश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए भी एक सुविधाजनक जॉब पोर्टल, Sarkariprep.in है, जो आपकी उलझनों और समस्याओं को दूर कर के नौकरी दिलाने में अहम भूमिका निभाता है। ये ऑल इन वन वेबसाइट उम्मीदवारों को सिर्फ नौकरी और रिजल्ट की जानकारी ही नहीं देता, बल्कि उनकी परीक्षा की तैयारी भी कराता है। यहाँ आपको सरकारी सेक्टर में बैंक जॉब, रेलवे जॉब, टीचिंग जॉब, पुलिस जॉब, डिफेंस जॉब, एसएससी, पीएससी, यूपीएससी, इंटर्नशिप आदि से जुड़ी सभी जानकारी निःशुल्क मिलती है। इतना ही नहीं ये पहली ऐसी वेबसाइट है जो हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओँ में उम्मीदवारों तक जानकारी पहुँचाती हैं।

 

Sarkariprep.in ही क्यों?

2021 में स्थापित हुई Sarkariprep.in फ्रेशर्स व्यक्तियों के लिए एक प्रमुख जॉब साइट है, जो केंद्र और राज्य सरकार द्वारा निकलने वाली नौकरियों की तुरंत जानकारी देता है। सरकारीप्रेप की स्थापना नरेश कुमार भारती जी के साथ Sarkariprep Education Group द्वारा की गयी थी। वेबसाइट और एंड्राइड ऐप की शुरुवात करने के पीछे इस समूह का मुख्य लक्ष्य है भारत के प्रतिभाशाली महिला और पुरुष उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी अलर्ट, अपडेट, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराना और रिजल्ट आप तक पहुँचाना।

आप सभी सरकारी और प्राइवेट नौकरियों की अपडेट ऑफिशियल वेबसाइट Sarkariprep.in , एंड्राइड ऐप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे- व्हाट्सएप, फेसबुक, टेलीग्राम, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, टि्वटर के माध्यम से अपने मोबाइल पर ले सकते हैं।

 

सरकारीप्रेप की वेबसाइट पर आपको मुख्यतः 3 तालिकाओं ने ज़रिये जॉब से जुड़ी जानकारी दी जाती है:

1. टॉप ऑनलाइन फॉर्म: सरकारीप्रेप की इसी कैटेगरी में आपको भारतीय सरकारी नौकरी से जुड़े सभी वर्तमान फॉर्म मिल जाते है, जिसमे आप आवेदन कर सके। यहाँ पर आपको सीजी पुलिस सब इंस्पेक्टर, भारतीय डाक विभाग सीधी भर्ती,यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती, पुलिस कांस्टेबल जीडी सीधी भर्ती आदि जैसे अन्य बहुत सी भर्तियों की जानकारी मिल जाती है।

2. सरकारी योजना: भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी सरकारी योजनाएं, ऐसी खबरे जिनसे आपका फायदा है, वो सभी आपको यहाँ मिलेगी। रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड जारी, हर घर तिरंगा अभियान प्रमाण पत्र, सीजीपीएससी प्यून लिखित परीक्षा तिथि आदि जैसी ज़रूरी जानकारी आपको यहाँ से मिलेगी।

3. सरकारी रिजल्ट / एडमिट कार्ड: सरकारी नौकरी के लिए जो प्रवेश परीक्षाएं होती है, उनका रिजल्ट और एडमिट कार्ड आपको यहाँ से मिल जायेगा। सरकारी रिजल्ट / एडमिट कार्ड की कैटिगरी में इक्छुक उम्मीदवार अपनी ज़रूरत के मुताबिक सम्बंधित लिंक पर क्लिक कर के पूरी जानकारी प्राप्त कर सकता हैं।

 

Sarkariprep क्यों हैं ऑल इन वन जॉब साइट?

जैसा की हमने बताया ये इकलौती ऐसी वेबसाइट हैं जो न सिर्फ आपको नौकरी की जानकारी या अपडेट देती है, बल्कि ये आपकी तैयारी भी कराती है। यहाँ पर आप किसी भी कंपटीशन एग्जाम की तैयारी आप घर बैठे बिना किसी कोचिंग के कर सकते है। सरकारीप्रेप आपको ऑनलाइन क्विज टेस्ट, करंट अफेयर्स जैसी सुविधाएं देता है और वो भी एकदम फ्री।

अक्सर आप परीक्षा की तो दे देते हो लेकिन आपको रिजल्ट का पता नहीं लग पाता। ये वेबसाइट आपकी इस समस्या का भी समाधान करती है। यहाँ पर आप  किसी भी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट चेक कर सकते है और वो भी आसानी से। सरकारीप्रेप आपको योग्यता, स्थान, अनुभव के आधार पर सही नौकरी खोजने में मदद करता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad