Advertisement

अमेरिका: संगीत जगत की मशहूर स्टार टेलर स्विफ्ट ने राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस का समर्थन किया

संगीत उद्योग की सबसे बड़ी सितारों में से एक टेलर स्विफ्ट ने मंगलवार रात बहस समाप्त होने के तुरंत बाद...
अमेरिका: संगीत जगत की मशहूर स्टार टेलर स्विफ्ट ने राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस का समर्थन किया

संगीत उद्योग की सबसे बड़ी सितारों में से एक टेलर स्विफ्ट ने मंगलवार रात बहस समाप्त होने के तुरंत बाद राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस का समर्थन किया।  

स्विफ्ट ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "मुझे लगता है कि वह एक स्थिर, प्रतिभाशाली नेता हैं और मेरा मानना है कि अगर हम अराजकता के बजाय शांति से नेतृत्व करें तो हम इस देश में बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं।"  

उन्होंने एक बिल्ली को पकड़े हुए अपनी एक तस्वीर भी शामिल की थी और "निःसंतान बिल्ली महिला" संदेश लिखा था, जो डोनाल्ड ट्रम्प के साथी उम्मीदवार जे.डी. वेंस द्वारा की गई टिप्पणियों का संदर्भ था।  

स्विफ्ट को युवा महिलाओं के बीच काफी समर्थन प्राप्त है, जो नवंबर में होने वाले चुनाव में एक महत्वपूर्ण जनसांख्यिकी है।

कमला हैरिस भारतीय मूल की हैं। उनकी मां भारतीय थीं और उनके पिता जमैका के थे; दोनों ही संयुक्त राज्य अमेरिका में आकर बसे थे। उनका जन्म ओकलैंड, कैलिफोर्निया में हुआ था और उन्होंने वाशिंगटन में ऐतिहासिक रूप से अश्वेत विश्वविद्यालय, हॉवर्ड विश्वविद्यालय में शिक्षा प्राप्त की थी।

राष्ट्रपति चुनावों में हैरिस ने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी है। उन्होंने महिलाओं के गर्भपात के अधिकारों के लिए समर्थन व्यक्त किया है, अवैध अप्रवासियों के लिए "नागरिकता के लिए अर्जित मार्ग" प्रदान करने का वादा किया है, और "अवसर अर्थव्यवस्था" योजना भी पेश की है।

रूस-यूक्रेन संघर्ष, इजरायल-हमास युद्ध और चीन जैसे अन्य विवादास्पद मुद्दों पर हैरिस ने राष्ट्रपति बाइडेन प्रशासन के समान ही रुख प्रस्तुत किया है।

सीएनएन एंटरटेनमेंट की रिपोर्ट के अनुसार, 2020 में स्विफ्ट ने व्हाइट हाउस के लिए बिडेन और हैरिस की दावेदारी में उनके समर्थन की घोषणा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad