Advertisement

अमेरिका के पहले सिख पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या, ह्यूस्‍टन में बनाया निशाना

अमेरिका के जिस शहर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया को...
अमेरिका के पहले सिख पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या, ह्यूस्‍टन में बनाया निशाना

अमेरिका के जिस शहर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया को भारत-अमेरिका की दोस्ती का संदेश दिया था, वहां से कुछ ही दूर पर एक अमेरिकी सिख पुलिस ऑफिसर की गोली मारकर नृशंस हत्या कर दी गई।

टेक्सास की पुलिस के मुताबिक, हयूस्टन के नजदीक भारतीय मूल के सिख पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल को तब गोली मार दी गई जब उनकी ड्यूटी एक ट्रैफिक स्टॉप पर थी। उन्होंने एक कार में सवार एक शख्स को रोका। बता दें कि पुलिस अधिकारी संदीप सिंह अमेरिका के पहले सिख पुलिस अधिकारी थे। धालीवाल ने 10 साल पहले पुलिस फोर्स ज्वॉइन की थी। शुक्रवार को नॉर्थवेस्ट हैरी काउंटी में उन्हें निशाना बनाया गया।

जानें कैसे हुई घटना

टेक्सॉस पुलिस के अधिकारी एड गोंजालेज के मुताबिक, घटना उस दौरान हुई जब संदीप सिंह धालीवाल ने एक कार को रोका। इस कार में एक पुरुष और एक महिला बैठे थे। एड गोंजालेज ने कहा कि घटनास्थल पर लगे कैमरे के मुताबिक पहले संदीप धालीवाल और कार में बैठे शख्स के बीच कुछ बात हुई। इसके बाद संदीप अपनी कार में वापस आ गए। कुछ ही सेकेंड में हमलावर दौड़ता हुआ आया और संदीप को गोली मार दी। संदीप धालीवाल को तुरंत हेलिकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर की पहचान हो गई है और उसे हिरासत में ले लिया गया है।

घटना को अंजाम देने वाले दो लोग हिरासत में

गोंजालेज ने कहा, 'शूटिंग के सिलसिले में दो लोगो को हिरासत में लिया गया है। शेरिफ ने कहा, और एक हथियार पाया गया था कि माना जाता था कि धालीवाल को गोली मारने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

10 साल से यहीं तैनात थे

संदीप धालीवाल हैरिस काउंटी शेरिफ कार्यालय में 10 साल से तैनात थे। शेरिफ एड गोंजालेज ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने पगड़ी पहनी थी, उन्होंने अपने समुदाय का ईमानदारी, सम्मान और गर्व के साथ प्रतिनिधित्व किया और उसका सभी ने सम्मान किया।

सिख पुलिस अधिकारी ने टेक्सास में आए हार्वी तूफान में की थी मदद

एड गोंजालेज ने कहा कि संदीप सिंह एक जिंदादिल इंसान थे, जब अगस्त 2017 में टेक्सास में हार्वी तूफान आया था तो उन्होंने प्रभावितों को खूब मदद की थी। बता दें कि चार साल पहले टेक्सास पुलिस डिपार्टमेंट ने एक कानून बनाकर संदीप सिंह को पगड़ी पहनने और दाढ़ी रखने की इजाजत दी थी। पुलिस अधिकारी एड गोंजालेज ने कहा कि वे इस घटना से बेहद दुखी हैं और अपनी भावनाएं जाहिर करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad