Advertisement

हमास के चौतरफा हमले के बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहूत ने कहा- देश युद्ध में है और विजयी होगा

फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास द्वारा इजरायल पर चौतरफा हमले में सैकड़ों लोगों के हताहत होने के बीच,...
हमास के चौतरफा हमले के बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहूत ने कहा- देश युद्ध में है और विजयी होगा

फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास द्वारा इजरायल पर चौतरफा हमले में सैकड़ों लोगों के हताहत होने के बीच, इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को कहा कि देश युद्ध में है और विजयी होगा।

हमास ने इज़राइल में कम से कम 2,000 रॉकेट दागे हैं जिससे पूरे देश में जान-माल का व्यापक नुकसान हुआ है। हमास के आतंकियों ने इजराइल में भी घुसपैठ कर ली है और कई जगहों पर गोलीबारी जारी है। इजरायल-फिलिस्तीनी सीमा भी चल रही लड़ाई से जगमगा रही है क्योंकि हमास के साथ गठबंधन करने वाले फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह आक्रामक में शामिल हो गए हैं।

नेतन्याहू ने हिब्रू में कहा, "उसी समय, मैंने व्यापक रिजर्व जुटाने का आदेश दिया।" उन्होंने कहा,"इजरायल के नागरिकों, हम युद्ध में हैं और हम जीतेंगे। दुश्मन को ऐसी कीमत चुकानी पड़ेगी जैसा उन्होंने पहले कभी नहीं सोचा होगा। सबसे पहले, मैंने घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों की बस्तियों को साफ करने का निर्देश दिया।

इज़राइल पर हमास के चौतरफा हमले के बाद, इज़राइल वायु सेना (आईएएफ) ने गाजा पट्टी में हमास से जुड़े ठिकानों पर हवाई हमले करना शुरू कर दिया है, जो आतंकवादी समूह हमास द्वारा शासित फिलिस्तीनी क्षेत्रों का हिस्सा है।

टाइम्स ऑफ इजराइल ने खबर दी है कि इजराइल में चल रहे हमास के हमले में कम से कम छह लोगों की मौत और करीब 200 लोगों के हताहत होने की पुष्टि हुई है। अखबार ने यह भी बताया कि इजरायली सेना और फिलिस्तीनी आतंकवादियों के बीच कफर अजा, सडेरोट, सूफा, नाहल ओज, मैगन, बेरी और रीम सैन्य अड्डे के कस्बों में और उसके आसपास गोलीबारी चल रही है।

हमास एक ईरान समर्थित नामित आतंकवादी समूह है जो फिलिस्तीनी आतंकवादी समूहों में सबसे बड़ा है। यह गाजा को नियंत्रित करता है, जो कई अन्य फिलिस्तीनी आतंकवादी समूहों का भी घर है। हमास के साथ-साथ फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) जैसे अन्य फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह इजरायल के विनाश के लिए प्रतिबद्ध हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad