Advertisement

मौलाना स्मृति समारोह : लंदन में 23 को सजेगी मुशायरेे की महफिल

इल्मी मजलिस, लंदन की ओर से वहां ८, दक्षिण ऑडले स्ट्रीट स्थित नेहरू सेंटर में मौलाना आजाद स्मृति समारोह का आयोजन किया जा रहा है। कवयित्री एवं कथाकार दिव्या माथुर की सूचनानुसार २१ नवंबर की शाम बालीवुड की फिल्मों में आए टैगोर के गीतों पर आधारित नृत्य के साथ शुरू हुए भारतीय प्रवासियों के तीन दिवसीय समारोह का समापन कल २३ नवंबर को काव्यपाठ / मुशायरा के साथ संपन्न होगा।
मौलाना स्मृति समारोह : लंदन में 23 को सजेगी मुशायरेे की महफिल

समारोह के आखिरी दिन के मुशायरा मंच पर  रचनापाठ करनेवालों में शामिल हैं सुश्री मोहसिना जिलानी, सोहन राही, चमनलाल चमन और दिव्या माथुर। बीते दिन का कार्यक्रम 'राष्ट्रनिर्माता मौलाना आजाद' विषयक वार्ता, शाम-ए-गज़ल, को समर्पित रहा।

डॉ. अब्दुस्सत्तार एम आई दलवी की अध्यक्षता वाले संवाद में मशहूर स्कालर और करीब २० किताबों की लेखिका प्रो. सईदा सईदैन हमीद, जो तीन खंडों में मौलाना अबुल कलाम आजाद नामक किताब लिख चुकी हैं और उनपर अथारिटी मानी जाती हैं, ने भारतीय स्वतंत्रता सेनानी मौलाना आजाद के व्यक्तित्व एवं कार्य पर गंभीरता से अपनी बात रखी।

शाम-ए-गज़ल की गायिका थीं स्वाती नाटेकर, उनका साथ दिया मोहम्मद कासम (की-बोर्ड) और अमरदीप सरल (तबला) ने। इस मौके पर आजाद के जीवन के अमूल्य क्षणों को संजोती एक प्रदर्शनी भी लगायी गई है, जो २५ नवंबर तक कार्यालय समय के बीच खुली रहेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad