Advertisement

बातचीत के लिए तैयार हुआ रूस, युद्ध पर विदेश मंत्री का बड़ा ऐलान- पहले हथियार डाले यूक्रेनी सेना

यूक्रेन युद्ध के बीच रूस बातचीत के लिए तैयार हो गया है हालांकि उसने बातचीत के लिए एक शर्त रखी है। । के...
बातचीत के लिए तैयार हुआ रूस, युद्ध पर विदेश मंत्री का बड़ा ऐलान- पहले हथियार डाले यूक्रेनी सेना

यूक्रेन युद्ध के बीच रूस बातचीत के लिए तैयार हो गया है हालांकि उसने बातचीत के लिए एक शर्त रखी है। । के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है किएक बार यूक्रेन की आर्मी लड़ना बंद कर दे, तो रूस बातचीत के लिए तैयार है। हालांकि इस बीच उन्होंने ये भी कहा कि रूस चाहता है कि यूक्रेन के लोग स्वतंत्र हों।

लावरोव ने कहा कि, यूक्रेन की सेना जब लड़ना बंद कर देगी और हथियार डाल देगी, उसके बाद रूस बातचीत के लिए तैयार है। विदेश मंत्री लावरोव का बयान ऐसे समय में आया है जब रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा करने के करीब पहुंच गई है। रूस ने शहरों और सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले करने और तीन तरफ से सैनिकों और टैंकों को भेजने के बाद शुक्रवार को राजधानी कीव के बाहरी इलाके में दस्तक दे दी है।

वहीं रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव मॉस्को में दूतावास खोलने की अपनी योजना पर शुक्रवार को पूर्वी यूक्रेन के स्व-घोषित डोनेट्स्क और लुहान्स्क गणराज्यों के अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। गुरुवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन की सेना को आत्मसमर्पण करने और अपने घर जाने के लिए कहा था और फिर उसके बाद रूस ने पूरी ताकत के साथ हमला शुरू कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad