Advertisement

अटक जेल में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को दिया जा सकता है जहर, पत्नी बुशरा ने लगाई गुहार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए जेल में बेहतर सुविधाओं की मांग करते हुए उनकी पत्नी...
अटक जेल में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को दिया जा सकता है जहर, पत्नी बुशरा ने लगाई गुहार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए जेल में बेहतर सुविधाओं की मांग करते हुए उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने कहा है कि उनकी (खान की) जान को अब भी खतरा है और अटक जेल में उन्हें जहर दिया जा सकता है।

शनिवार को पंजाब के गृह सचिव को भेजे पत्र में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान की पत्नी ने लिखा है कि अदालत ने संबंधित अधिकारियों को उनके पति को पंजाब की अटक जेल से रावलपिंडी की अदियाला जेल स्थानांतरित करने का निर्देश दिया था।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पति को बिना किसी औचित्य के अटक जेल में डाल दिया गया। कानून के अनुसार मेरे पति को अदियाला जेल में स्थानांतरित किया जाना चाहिए।’’

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, बुशरा (49) ने मांग की कि खान (70) को उनके सामाजिक और राजनीतिक दर्जे के लिहाज से ‘बी’ श्रेणी की सुविधाएं दी जाए।

खबर के अनुसार, बुशरा ने कहा कि खान को अटक जेल में जहर दिया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि खान की हत्या के लिए दो बार प्रयास किये गये, लेकिन इनमें संलिप्त लोगों की अबतक गिरफ्तारी नहीं की गई है। उन्होंने पत्र में कहा, ‘‘उनकी जान अब भी खतरे में है और इस बात का डर है कि अटक जेल में मेरे पति को जहर दिया जा सकता है।’’

इस माह के प्रारंभ में बुशरा ने करीब आधे घंटे तक पति से मुलाकात की थी और उनसे मिलने के बाद कहा था कि उन्हें ‘परेशान करने वाली’ दशाओं में रखा जा रहा है तथा ‘सी श्रेणी की जेल सुविधाएं ’ दी जा रही हैं।

खान को लाहौर स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। उससे पहले इस्लामाबाद की एक अदालत ने उन्हें तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराया था। वह पांच अगस्त से जेल में हैं। राजकीय उपहारों की बिक्री से आय छिपाने के मामले में उन्हें सजा सुनायी गयी थी। ये उपहार 2018-2022 के बीच उनके प्रधानमंत्री रहने के दौरान उन्हें और उनके परिवार को मिले थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad