Advertisement

यूक्रेन संकट: रूसी सेना ने खारकीव में गैस पाइपलाइन उड़ाई, सरकार का लोगों को निर्देश- खिड़कियां बन्द रखें

यूक्रेन-रूस में युद्ध अब भयावह होता जा रहा है। लगातार चौथे दिन रूस का यूक्रेन के ऊपर हमला जारी है। इस...
यूक्रेन संकट: रूसी सेना ने खारकीव में गैस पाइपलाइन उड़ाई, सरकार का लोगों को निर्देश- खिड़कियां बन्द रखें

यूक्रेन-रूस में युद्ध अब भयावह होता जा रहा है। लगातार चौथे दिन रूस का यूक्रेन के ऊपर हमला जारी है। इस बार रूस ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में गैस पाइपलाइन पर हमला किया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा है कि रूसी सेना ने देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में एक गैस पाइपलाइन को उड़ा दिया है।

स्टेट सर्विस ऑफ स्पेशल कम्युनिकेशन एंड इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन ने चेतावनी दी कि विस्फोट इतना भयानक था कि इसके वजह से आस पास एक 'मशरूम क्लॉउड' बन गया, जिससे "पर्यावरण तबाही" भी आ सकती है। सरकार ने शहर के निवासियों को सलाह दी कि वे अपनी खिड़कियों को ढक कर रखें और बहुत सारे तरल पदार्थ पीएं।

यूक्रेन की शीर्ष अभियोजक, इरीना वेनेडिक्तोवा ने कहा कि रूसी सेना खारकीव पर कब्जा करने में असमर्थ रही है, जहां एक भयंकर लड़ाई चल रही है। आपको बता दें कि इस शहर की आबादी 1.5 मिलियन है और यह शहर रूसी सीमा से 40 किलोमीटर  की दूरी पर स्थित है।

गौरतलब है कि यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध 24 फरवरी से लगातार जारी है। रूस को रोकने के लिए तमाम प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं लेकिन इसके  बावजूद रूस अपने हमले नहीं रोक रहा है। रूस बार-बार यूक्रेन से हथियार डालने की बात कह रहा है, लेकिन यूक्रेन के राष्ट्रपति भी अडिग हैं। कल यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा था कि हम कोई हथियार नहीं डालेंगे, हम अपनी सेना और अपने देश में विश्वास करते हैं। हम यूक्रेन की रक्षा करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad