Advertisement

बांग्लादेश के ढाका में सात मंजिला इमारत में विस्फोट, दो महिलाओं समेत 17 की मौत; 100 से अधिक घायल

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक सात मंजिला इमारत में मंगलवार को भूकंप जैसे शक्तिशाली विस्फोट में दो...
बांग्लादेश के ढाका में सात मंजिला इमारत में विस्फोट, दो महिलाओं समेत 17 की मौत; 100 से अधिक घायल

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक सात मंजिला इमारत में मंगलवार को भूकंप जैसे शक्तिशाली विस्फोट में दो महिलाओं सहित कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। विस्फोट के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है।

ये ब्लास्ट ढाका के गुलिस्तान इलाके में एक बहुमंजिला इमारत में हुआ. इस विस्फोट के कारण पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। रैपिड एक्शन बटालियन की बम निरोधक इकाई इमारतों का निरीक्षण करने के लिए घटनास्थल पर जा रही है।

बीडीन्यूज24 समाचार पोर्टल ने दमकल सेवा नियंत्रण कक्ष के हवाले से खबर दी है कि शाम करीब 4:50 बजे (स्थानीय समयानुसार) विस्फोट के बाद कई दमकल इकाइयों को मौके पर भेजा गया।

दमकल सेवा के एक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, "अब तक 16 शव मिले हैं, लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बचाव अभियान जारी है।" ढाका ट्रिब्यून अखबार ने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि इमारत के तहखाने में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

डीएमसीएच पुलिस चौकी जे+स्पेक्टर बच्चू मिया ने कहा कि घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा कि इन सभी का अस्पताल की आपातकालीन इकाई में इलाज चल रहा है।

इमारत के निचले तल पर सैनिटरी उत्पादों के लिए कई स्टोर हैं और इसके बगल की इमारत में BRAC बैंक की एक शाखा स्थित है। रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट से बैंक की कांच की दीवारें टूट गईं और सड़क के दूसरी ओर खड़ी एक बस भी क्षतिग्रस्त हो गई।

दमकल अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट भूतल पर हुआ और इमारत की पहली दो मंजिलें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। विस्फोट ढाका के विज्ञान प्रयोगशाला क्षेत्र में एक इमारत में एक और प्रदर्शनी के दो दिन बाद हुआ जिसमें तीन लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

पिछले हफ्ते, दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह शहर चटोग्राम में एक निजी ऑक्सीजन संयंत्र में हुए विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement