Advertisement

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठीं 'आप' नेता आतिशी की तबीयत बिगड़ी, एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती

राष्ट्रीय राजधानी के लिए जल छोड़े जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं दिल्ली की जल...
अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठीं 'आप' नेता आतिशी की तबीयत बिगड़ी, एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती

राष्ट्रीय राजधानी के लिए जल छोड़े जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद मंगलवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने यह जानकारी दी।

दरअसल, 'आप' का कहना है कि हरियाणा सरकार द्वारा पानी नहीं छोड़ने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जल संकट पैदा हो गया है।

‘आप’ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि मंत्री को लोक नायक (एलएनजेपी) अस्पताल के आपातकालीन आईसीयू (सघन चिकित्सा इकाई) में भर्ती कराया गया है।

पार्टी ने कहा, ‘‘जल संसाधन मंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ी। उनका शर्करा स्तर गिरकर आधी रात को 43 और देर रात तीन बजे 36 रह गया जिसके बाद एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सकों ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी।’’ आतिशी ने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर 21 जून को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी। 

उसने कहा, ‘‘पिछले पांच दिन से उन्होंने कुछ नहीं खाया है और वह दिल्ली के हिस्से का पानी छोड़े जाने की हरियाणा सरकार से मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं। उन्हें एलएनजेपी के आपातकालीन आईसीयू में भर्ती कराया गया है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।’’

 

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि रात से ही उनका(अतिशी) ब्लड शुगर लेवल गिर रहा था। जब हमने उनका ब्लड सैंपल दिया तो शुगर लेवल 46 निकला था। जब हमने पोर्टेबल मशीन से उनका शुगर लेवल चेक किया तो लेवल 36 निकला... डॉक्टर जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही वे कोई सुझाव देंगे।

 

आतिशी की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल मंगलवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गई। इससे पहले 22 जून को आतिशी ने हरियाणा द्वारा दिल्ली के पानी का हिस्सा जारी करने के विरोध में अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad