Advertisement

सीएम केसीआर ने कहा- तेलंगाना देश के लोगों के लिए एक ‘नया मॉडल’, 2014 में बना था देश का 29वां राज्य

हैदराबाद। तेलंगाना स्वशासन के नौ साल पूरे होने और दसवें वर्ष के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर...
सीएम केसीआर ने कहा- तेलंगाना  देश के लोगों के लिए एक ‘नया मॉडल’, 2014 में बना था देश का  29वां राज्य

हैदराबाद। तेलंगाना स्वशासन के नौ साल पूरे होने और दसवें वर्ष के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि 'तेलंगाना मॉडल' देश के लोगों के लिए एक नया मॉडल है, जैसा पहले कभी नहीं देखा गया है। तेलंगाना द्वारा हासिल किए गए विकास और कल्याणकारी कार्यक्रम देश के लिए अनुकरणीय बन गए हैं। नौ साल पहले 2 जून 2014 को तेलंगाना भारत का 29वां राज्य बना था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राज्यों की जनता तेलंगाना जैसी सरकार चाहती है और इस दिशा में देश के सभी लोगों का समर्थन मिलना तेलंगाना की जनता की बड़ी उपलब्धि है। यह एक महान अवसर है जिस पर तेलंगाना के हर व्यक्ति को गर्व होना चाहिए। मुख्यमंत्री केसीआर ने राज्य के छह दशकों तक विभिन्न चरणों में तेलंगाना के लिए संघर्षों, आंदोलनों और बलिदानों को याद किया।

मुख्यमंत्री ने इस आंदोलन को राज्य निर्माण की विचारधारा के प्रचार-प्रसार और लोगों को संसदीय तरीके से लोकतांत्रिक संघर्ष में बदलने के क्षणों का स्मरण किया। उन्होंने राज्य को हासिल करने की प्रक्रिया में आने वाली कठिनाइयों, अपमानों और बाधाओं को याद किया। उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने पूरी संघर्ष प्रक्रिया में योगदान देने के लिए तेलंगाना क्षेत्र का भ्रमण किया, हजारों बैठकें कीं, अलग अलग पेशे के सभी लोगों को जुटाकर समन्वय किया, संघर्ष को शांतिपूर्ण तरीके से जारी रखा, केंद्र की गर्दन झुकाई और तेलंगाना राज्य को प्राप्त किया। इस संपूर्ण विजय यात्रा और पूरे आंदोलन की सफलता को मुख्यमंत्री केसीआर ने याद किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उल्लेखनीय है कि वे शंकाओं को दूर करने और विरोधियों की साजिशों के खिलाफ खड़े होने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि झटके सहने वाला तेलंगाना अब देश को हर क्षेत्र में आगे ले जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने कृषि, सिंचाई, बिजली, शिक्षा, चिकित्सा, कल्याण और वित्तीय क्षेत्र सहित सभी क्षेत्रों में एक महान राज्य में पहुंच रहे तेलंगाना की प्रगति का जश्न मनाने के लिए तीन दिनों तक उत्सव के माहौल में सभी इंतजाम किए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad