Advertisement

अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी: आईपीएल 2023 की नीलामी में जिन पर रहेगी खास नजर

आईपीएस 2023 के लिए जारी ऑक्शन में यूं तो कई बड़े खिलाड़ियों पर नजरें रहेंगी लेकिन कुछ अनकैप्ड भारतीय...
अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी: आईपीएल 2023 की नीलामी में जिन पर रहेगी खास नजर

आईपीएस 2023 के लिए जारी ऑक्शन में यूं तो कई बड़े खिलाड़ियों पर नजरें रहेंगी लेकिन कुछ अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी भी इस बार फोकस में रहेंगे

आईपीएल कच्ची प्रतिभाओं के लिए एक आदर्श प्रजनन स्थल रहा है जिसे भविष्य के महान खिलाड़ियों में ढाला जा सकता है। प्रत्येक सीज़न में एक युवा खिलाड़ी ने अपने लिए एक पहचान बनाने के लिए रैंकों में वृद्धि देखी है। इस साल का आईपीएल अलग नहीं है और टीमों के पास आईपीएल 2023 की नीलामी में चुनने के लिए युवा अनकैप्ड प्रतिभाओं की बहुतायत है।

आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर जिनके लिए फ्रेंचाइजी बोली लगाएगी- 

शिवम मावी

गेंदबाज एक्सप्रेस गति से गेंदबाजी कर सकता है और विकेट चटकाने की कुशलता से गेंद को स्विंग करा सकता है। फरवरी की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स INR 7.25 करोड़ खर्च करने वाले मावी का आईपीएल 2022 में इकॉनमी रेट 10.31 था, लेकिन चोटों और फॉर्म की समस्याओं के कारण छह मैचों में केवल पांच विकेट हासिल किए।

यह उनके पक्ष में है कि वह केवल 24 साल के हैं, उनके पास आईपीएल और घरेलू अनुभव है, और वह उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज हैं।

एन जगदीशन

स्टंप के पीछे एमएस धोनी की उपस्थिति के कारण, जगदीशन को चेन्नई सुपर किंग्स में ज्यादा एक्शन नहीं मिला, और टीम ने नीलामी से पहले उन्हें केवल 20 लाख रुपये का भुगतान करने के बावजूद रिलीज कर दिया। वह विजय हज़ारे में खेलते हुए लगातार पांच लिस्ट ए शतक बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

मुकेश कुमार

मुकेश ने जबरदस्त रन बनाए हैं और बैक-टू-बैक इंडिया ए सीरीज़ (बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ) में खेले हैं। तथ्य यह है कि उन्होंने घरेलू प्रदर्शन के माध्यम से और आईपीएल में खेले बिना अब तक प्रगति की है, यह बहुत ही सराहनीय है।

मुकेश, जो अपने उदात्त नियंत्रण के लिए प्रसिद्ध हैं, अच्छी लेंथ वाली गेंदों को हिट करते हैं और बल्लेबाजों को चकमा देते हैं।
डेक से थोड़ा हटकर।

आकाश वशिष्ठ

जिन्होंने सहजता से मध्य-क्रम के प्रवर्तक से फिनिशर के रूप में परिवर्तन किया है और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में हिमाचल प्रदेश की दौड़ में उत्कृष्ट योगदान दिया है।

वह एक कुशल स्पिनर है और दाएं हाथ से दबदबा रखने वाली टीमों को बाएं हाथ का विकल्प देता है। उनके 163.63 के स्ट्राइक रेट से 216 रन टी20 लीग में हिमाचल के लिए सबसे ज्यादा थे। उन्होंने 200 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 42 गेंदों में 76 रन बनाकर एक टेस्टी परिदृश्य में अपनी बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया।

यश ठाकुर

यश ठाकुर, एक ऐसा नाम जिसका टैलेंट स्काउट अक्सर एक उभरते हुए खिलाड़ी के रूप में उल्लेख करते हैं, विदर्भ की स्पीड बैटरी का एक महत्वपूर्ण घटक है। वह एक शानदार सैयद मुश्ताक अली टी20 प्रतियोगिता में आ रहे हैं, जहां उन्होंने 10 मैचों में 15 विकेट लिए और 7.17 की इकॉनमी रेट के साथ समाप्त किया, और उन्होंने अपनी डेथ बॉलिंग से प्रभावित किया है। उन्होंने कई मौकों पर नेट गेंदबाज के रूप में आईपीएल में भाग लिया है। हाल ही में, वह पंजाब किंग्स टीम के सदस्य थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad