Advertisement

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या पर चुनाव आयोग का एक्शन, धर्म के आधार पर वोट मांगने का मामला दर्ज

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कथित तौर पर एक वीडियो पोस्ट करने और धर्म के...
बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या पर चुनाव आयोग का एक्शन, धर्म के आधार पर वोट मांगने का मामला दर्ज

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कथित तौर पर एक वीडियो पोस्ट करने और धर्म के आधार पर वोट मांगने के आरोप में भाजपा सांसद और बेंगलुरु दक्षिण से उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वह कर्नाटक के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी और कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा, ''एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट करने और धर्म के आधार पर वोट मांगने के लिए 25 अप्रैल को जयनगर पुलिस स्टेशन में सांसद और बेंगलुरु साउथ पीसी के उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।"

वोट देने के बाद तेजस्वी सूर्या ने कहा, "बीजेपी के 80 प्रतिशत मतदाता हैं, लेकिन केवल 20 प्रतिशत ही बाहर आते हैं और वोट देते हैं। कांग्रेस के मतदाता 20 प्रतिशत हैं लेकिन वे बाहर आते हैं और 80 प्रतिशत वोट करते हैं। अधिकांश मामलों में मतदान केंद्रों की जमीनी हकीकत यही है। आपका एक-एक वोट मायने रखता है। कृपया बाहर आएं और मतदान करें क्योंकि अगर आप मतदान नहीं कर रहे हैं, तो कांग्रेस का 20 प्रतिशत निश्चित रूप से मतदान कर रहा है।"

बेंगलुरू साउथ तीन दशकों से भी ज्यादा समय से बीजेपी का गढ़ रहा है। 1977 के बाद से बीजेपी सिर्फ एक बार ये सीट हारी है. 1989 के चुनावों में पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत आर गुंडू राव ने कांग्रेस के लिए ये सीट जीती थी।

वहीं, चुनाव आयोग ने कहा कि भाजपा नेता सीटी रवि पर अपने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से नागरिकों के बीच नफरत और दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि कार्रवाई चिक्कमगलुरु के चुनाव अधिकारियों द्वारा शुरू की गई थी।  'एक्स' पर ले जाते हुए, कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चिक्कमगलुरु चुनाव अधिकारियों ने सीटी रवि के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad