Advertisement

राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का तंज, बोले- "घोड़ों की रेस में आप गधा ला रहे हैं"

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज लोकसभा से राहुल गांधी की सदस्‍यता अयोग्य घोषित करने पर विपक्ष...
राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का तंज, बोले-

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज लोकसभा से राहुल गांधी की सदस्‍यता अयोग्य घोषित करने पर विपक्ष के विरोध प्रदर्शन पर तंज कसा। हरदीप पुरी ने कांग्रेस को औचित्य, स्वीकार्य राजनीतिक प्रवचन और कानूनी व्यवस्था के आधार पर "कुछ गंभीर आत्मनिरीक्षण" करने की सलाह दी। हरदीप पुरी ने "सावरकर नहीं" टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा।

न्‍यूज एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में मंत्री को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "आप सावरकरजी जैसे लोगों के योगदान को जानते हैं?" जैसा कि मैंने कहा, "आप घोड़ों की दौड़ के लिए गधा ला रहे हैं?"

हरदीप पुरी ने कहा कि उन्‍होंने(राहुल गांधी) जो किया, उसके लिए भारत के लोग न्याय करेंगे। कांग्रेस पार्टी को अदालत की कार्रवाई को अदालत में लड़ना चाहिए, न की सड़कों पर। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "राहुल गांधी कहते हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे, क्योंकि वह सावरकर नहीं हैं, लेकिन क्या वह यह जानते हैं कि वीर सावरकर का अंग्रेजो के खिलाफ लड़ाई में क्या योगदान रहा? यह ठीक उसी तरह है जैसे घोड़ों के साथ गधों की रेस हो रही हो। उनका फैसला एक दिन जनता जरूर करेगी, अभी उनको कोर्ट ने प्रक्रिया का पालन करते हुए सजा दी है, इसलिए उनको कानून और संविधान का सम्मान किया जाना चाहिए।"

इससे पहले राहुल गांधी के खिलाफ हुई कार्रवाई के विरोध में विपक्षी दलों ने मिलकर एक प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी अन्य विपक्षी दलों में शामिल हैं। कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी की अयोग्यता विपक्ष को चुप कराने के लिए एक "षड्यंत्र" है।

बता दें कि कांग्रेस विरोध प्रदर्शन में लगभग 17 विपक्षी पार्टियों ने भाग लिया, इस दौरान कांग्रेस समेत कुछ पार्टियों के नेता विरोध स्‍वरूप काले कपड़े पहने नजर आए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad