Advertisement

अगर बीजेपी सत्ता में लौटी तो संविधान को 'फाड़कर फेंक' देगी: राहुल गांधी का दावा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि अगर भाजपा केंद्र में सत्ता में लौटती...
अगर बीजेपी सत्ता में लौटी तो संविधान को 'फाड़कर फेंक' देगी: राहुल गांधी का दावा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि अगर भाजपा केंद्र में सत्ता में लौटती है, तो वह गरीबों, दलितों, एसटी और ओबीसी को अधिकार देने वाले संविधान को "फाड़ देगी" और "फेंक" देगी।

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए, गांधी ने संविधान (पुस्तक) की एक प्रति हाथ में लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है, बल्कि दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है।

उन्होंने दावा किया, "गरीबों, एसटीएस, ओबीसी को संविधान की वजह से कई अधिकार मिले, जिसने लोगों को मनरेगा, भूमि अधिकार, आरक्षण और अन्य चीजें भी दीं। अगर भाजपा सत्ता में आती है, तो वह इस संविधान को उखाड़ फेंकेगी और टुकड़े-टुकड़े कर देगी।" 

वायनाड सांसद ने आगे दावा किया, "प्रधानमंत्री, अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री) और उनके सांसदों ने मन बना लिया है कि अगर वे चुने गए, तो वे इस (संविधान) किताब को फाड़ देंगे और फेंक देंगे। भाजपा चाहती है कि इस किताब को फेंक दिया जाए और 20- 25 अरबपतियों को देश चलाना चाहिए।"

उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने पूछा, यदि सत्तारूढ़ सरकार आरक्षण के खिलाफ नहीं है, तो वह सार्वजनिक उपक्रमों, रेलवे और अन्य क्षेत्रों का निजीकरण क्यों कर रही है।

गांधी ने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह अपनी महालक्ष्मी योजना के जरिए करोड़ों महिलाओं को "लखपति" बनाएगी। उन्होंने कहा, योजना के तहत सरकार महिलाओं को "लखपति" बनाने के लिए उनके खातों में 1 लाख रुपये (8,500 रुपये प्रति माह) ट्रांसफर करेगी।

गांधी ने कहा, "अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22-25 उद्योगपतियों को अरबपति बना सकते हैं, तो कांग्रेस करोड़ों महिलाओं को लखपति बना देगी।"

कांग्रेस ने भिंड लोकसभा (एससी-आरक्षित) सीट से भाजपा की मौजूदा सांसद संध्या राय के खिलाफ विधायक फूल सिंह बरैया को मैदान में उतारा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad