Advertisement

पंजाब के बाद अब उत्तराखंड में केजरीवाल का पुराना दाव, कहा- क्या फ़्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए?

आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में मुफ्त...
पंजाब के बाद अब उत्तराखंड में केजरीवाल का पुराना दाव, कहा- क्या फ़्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए?

आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में मुफ्त बिजली का राग अलाप दिया है। रविवार को सीएम केजरीवाल पड़ेसी राज्य उत्तराखंड के दौरे पर जा रहे हैं। उससे पहले उन्होंने ट्विटर कर उत्तराखंड वासियों से पूछा है कि उन्हें फ्री बिजली मिलनी चाहिए या नहीं? सीएम केजरीवाल फ्री बिजली के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं। जिसका उत्तर देते हुए उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनपर निशाना साधा है।

सीएम केजरीवाल ने पूछा है, उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है, दूसरे राज्यों को बेचता भी है। फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महँगी बिजली क्यों? दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता, दूसरे राज्यों से ख़रीदता है। फिर भी दिल्ली में बिजली फ़्री क्या उत्तराखंड वासियों को फ़्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए? कल देहरादून में मिलते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा उनका(अरविंद केजरीवाल) मुद्दा केवल चुनाव का हो सकता है, उत्तराखंड की जनता के लिए जो सबसे अच्छा काम हो सकता है, हम वो करेंगे। हम केवल चुनाव को ध्यान में रख कर काम नहीं कर रहे हैं।

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल सुबह 11 बजे उत्तराखंड पहुंचेगे। इसके साथ ही वह बिजली के मुद्दे को केंद्रित कर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। केजरीवाल का बिजली के मुद्दे को लेकर राज्य सरकार को घेरने यह पहली बार नहीं है इससे भी पहले पंजाब में भी उन्होंने फ्री बिजली देने का ऐलान किया था। हालांकि वह अपने बयान में घिर गए थे जिसके बाद उन्होंने सफाई भी दी थी।

ये भी पढ़ें- पंजाब में अब केजरीवाल का दिल्ली खेला: किया ऐलान, "सत्ता में आने पर देंगे मुफ़्त बिजली, ये गारंटी है कैप्टन का वादा नहीं"

उस वक्त केजरीवाल ने कहा था कि यह ‘केजरीवाल की गारंटी है कोई कैप्टन के वायदे नहीं’। अपनी पहली घोषणा में उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। इससे पंजाब के 80% परिवारों का बिल जीरो होगा जिससे उनको बहुत राहत मिलेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad