Advertisement

सीबीआई ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया, 5 दिन की हिरासत मांगी

सीबीआई ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया और कथित...
सीबीआई ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया, 5 दिन की हिरासत मांगी

सीबीआई ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया और कथित उत्पाद शुल्क घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में आप सुप्रीमो की पांच दिन की हिरासत मांगी।

अरविंद केजरीवाल को उनके शुगर स्तर में गिरावट के बाद चाय और बिस्कुट के लिए अदालत कक्ष से बाहर लाया गया था।

अदालत की अनुमति के बाद केजरीवाल को अहलमद के कमरे में ले जाया गया, इस दौरान उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी उनके साथ थीं। यह तब हुआ जब सीबीआई ने उन्हें उत्पाद शुल्क नीति मामले के सिलसिले में औपचारिक रूप से अदालत कक्ष से गिरफ्तार कर लिया था।

केंद्रीय एजेंसी ने विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत से अनुमति मिलने के बाद शहर की एक अदालत के समक्ष गिरफ्तारी की, जिन्होंने उसके द्वारा दायर एक आवेदन पर आदेश पारित किया।

बता दें कि आप नेता को तिहाड़ सेंट्रल जेल से अदालत में पेश किए जाने के बाद सीबीआई ने यह आवेदन दायर किया, जहां वह प्रवर्तन विभाग द्वारा जांच की जा रही उत्पाद शुल्क घोटाला मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बंद हैं।

केजरीवाल की हिरासत की मांग करते हुए सीबीआई ने अदालत से कहा कि मामले में बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की जरूरत है।

इसमें यह भी कहा गया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का सबूतों और मामले में आरोपी अन्य लोगों से आमना-सामना कराना जरूरी है। सीबीआई ने केजरीवाल पर "दुर्भावना के अनावश्यक आरोप" लगाने का आरोप लगाया।

केंद्रीय एजेंसी का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने कहा, "द्वेष के अनावश्यक आरोप लगाए जा रहे हैं। हम चुनाव से पहले ये कार्यवाही कर सकते थे। मैं (सीबीआई) अपना काम कर रहा हूं, हर अदालत को संतुष्ट कर रहा हूं।"

केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील ने रिमांड आवेदन को "पूरी तरह से अस्पष्ट" बताते हुए उनकी हिरासत की मांग करने वाली सीबीआई की याचिका का विरोध किया।

बचाव पक्ष ने न्यायाधीश से केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई की कार्यवाही से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया, जिसमें मंगलवार शाम को तिहाड़ जेल में उनसे पूछताछ से संबंधित अदालत का आदेश भी शामिल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad