Advertisement

पीएम मोदी की तिरंगा यात्रा : केंद्रीय मंत्री उड़ा रहे नियमों की धज्जियां

स्‍वतंत्रता के 70 साल पूरे होने पर देशभर में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर यह यात्रा निकाली जा रही है। लेकिन इस यात्रा में पीएम मोदी के मंत्री ही नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जयपुर में केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने तिरंगा यात्रा का नेतृत्व किया। इस दौरान राठौड़ बाइक को चला रहे थे और उन्होंने हेलमेट नहीं पहना। इसके बजाए उन्होंने तिरंगी पगड़ी पहन रखी थी।
पीएम मोदी की तिरंगा यात्रा :  केंद्रीय मंत्री उड़ा रहे नियमों की धज्जियां

राठौड़ की बाइक के पीछे बैठे पीयूष गोयल भी बिना हेलमेट के ही बैठे थे। उन्होंने भी तिरंगी पगड़ी पहन रखी थी। पीएम मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इस यात्रा में शामिल होने का निर्देश दिया था। उन्‍होंने यह भी कहा था कि यात्रा के दौरान ट्रैफिक नियमों का पूरी तरह से पालन होगा। रैली में शामिल हर आदमी के सिर पर हेल्मेट होगा। सबसे आगे चलने वाली मोटर साइकिल सवार के हेल्मेट पर तिरंगा बना होगा। ट्रैफिक नियमों का पालन करना होगा।

रैली के दौरान मंत्रियों के आस-पास चल रहे लोगों में से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना था। इतना ही नहीं अधिकतर बाइक सवारों ने कोई पगड़ी भी नहीं पहनी थी। सड़क पर यात्रा के दौरान डिवाइडर के दूसरी तरफ भी तमाम बाइक सवार तेजी से बाइक चला रहे थे। दो की जगह बाइकों पर तीन-तीन लोग भी बैठे थे।

मंत्री के साथ यात्रा कर रहे सैकड़ों युवा हाथों में तिरंगा लिए ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे। इतना ही नहीं जिसका मन किया उन्होंने स्टंट तक दिखाए। सैकड़ों की संख्या में बाइक सवार सड़क के दोनों ओर तेजी से बाइक दौड़ा रहे थे। ट्रैफिक नियमों का किसी ने भी कोई पालन नहीं किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad