Advertisement

महिला आयोग ने सांसद रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर कर्नाटक पुलिस से रिपोर्ट मांगी

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने लोकसभा सदस्य प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले यौन उत्पीड़न के...
महिला आयोग ने सांसद रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर कर्नाटक पुलिस से रिपोर्ट मांगी

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने लोकसभा सदस्य प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले यौन उत्पीड़न के आरोपों पर कर्नाटक पुलिस से तीन दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है।

आयोग ने मामले से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद कर्नाटक पुलिस महानिदेशक को एक पत्र लिखा। वीडियो में रेवन्ना को कई महिलाओं के खिलाफ यौन शोषण के कृत्यों में कथित तौर पर शामिल दिखाया गया है।

आयोग ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तुरंत और निर्णायक कदम उठाने का आग्रह किया है। बताया जा रहा है कि रेवन्ना देश से भाग गये हैं।

आयोग ने महिलाओं की सुरक्षा और गरिमा सुनिश्चित करने व उनके खिलाफ अनादर तथा हिंसा को बढ़ावा देने वाली संस्कृति को रोकने के महत्व पर भी जोर दिया।

पत्र के मुताबिक, ”आयोग इस घटना की कड़ी निंदा करता है और इस मामले से बेहद परेशान है।”

पत्र में कहा गया, ”ऐसी घटनाएं न केवल महिलाओं की सुरक्षा को खतरे में डालती हैं बल्कि उनके खिलाफ हिंसा की संस्कृति को भी बढ़ावा देती हैं। हम संबंधित पुलिस महकमे से उस आरोपी को पकड़ने के लिए तुरंत और निर्णायक कार्रवाई का आग्रह करते हैं, जो देश छोड़कर भाग गया है।”

आयोग ने संबंधित पुलिस महकमे से मामले में उठाए गए कदमों की एक विस्तृत रिपोर्ट तीन दिनों के भीतर सौंपने की मांग की है। पुलिस ने प्रज्वल और उनके पिता एचडी रेवन्ना पर उनके घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर रविवार को यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया था।

एचडी रेवन्ना जनता दल सेक्युलर (जनता) के विधायक और पूर्व मंत्री हैं।

प्रज्वल (33) हासन लोकसभा सीट पर भाजपा-जदएस गठबंधन के उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad