Advertisement

उत्तर प्रदेश पहुंचा माफिया अतीक अहमद का काफिला

माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज ले जा रही उत्तर प्रदेश पुलिस के वाहनों का काफिला...
उत्तर प्रदेश पहुंचा माफिया अतीक अहमद का काफिला

माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज ले जा रही उत्तर प्रदेश पुलिस के वाहनों का काफिला सोमवार सुबह मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से उत्तर प्रदेश के झांसी जिले की सीमा में प्रवेश कर गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

रविवार शाम अहमदाबाद की साबरमती केंद्रीय जेल से निकलने के कुछ घंटे बाद काफिले ने राजस्थान की सीमा से मध्य प्रदेश में प्रवेश किया था।

शिवपुरी जिले के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘अहमद को ले जा रही उत्तर प्रदेश पुलिस का काफिला झांसी जिले में प्रवेश करने से पहले सोमवार सुबह करीब सात बजे थोड़ी देर के लिए मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के खराई में रुका, ताकि अहमद शौच कर सके। सुबह करीब नौ बजे काफिला उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में दाखिल हुआ।’’

जब सफेद पगड़ी पहने अहमद पुलिस वैन से नीचे उतरा तो पत्रकारों ने उससे पूछा कि क्या वह ‘‘डर’’ रहा है तो उसने जवाब दिया ‘‘काहे का डर।’’ इसके तुरंत बाद पुलिसकर्मी उसे पत्रकारों से दूर ले गए।

गौरतलब है कि अहमदाबाद में साबरमती केंद्रीय जेल से रविवार शाम बाहर निकलने के बाद अहमद ने आशंका जताई थी कि उसकी हत्या की जा सकती है।

सुरक्षाकर्मियों द्वारा पुलिस वाहन में ले जाने के दौरान अहमद ने जेल के बाहर संवाददाताओं से कहा था, ‘‘हत्या, हत्या’’। उत्तर प्रदेश पुलिस एक अदालती मामले को लेकर माफिया अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद में स्थित साबरमती केंद्रीय जेल से प्रयागराज ले जा रही है।

अहमद समाजवादी पार्टी (सपा) का पूर्व सांसद है और जून 2019 से साबरमती जेल में बंद है। उत्तर प्रदेश में जेल में रहने के दौरान रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल के अपहरण और मारपीट के आरोप में उच्चतम न्यायालय ने उसे वहां स्थानांतरित कर दिया गया था।

पुलिस ने कहा कि हालिया उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में उसका नाम है। इसी बीच सोमवार सुबह प्रयागराज जाते समय अहमद को ले जा रहे वाहन ने शिवपुरी जिले में एक गाय को टक्कर मार दी।

सुबह करीब छह बजकर 25 मिनट पर हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि सड़क की ओर बढ़ती एक गाय को अहमद को ले जा रहा वाहन टक्कर मार देता है, जिससे गाय सड़क डिवाइडर के पास गिर जाती है। घटना के बाद आगे की यात्रा शुरू करने से पहले पुलिस का वाहन वहां कुछ देर रुका रहा।

एक पुलिस अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि की है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक गाय थोड़ी देर बाद उठकर चली गई। तेंदुआ थाना प्रभारी मनीष कुमार जादौन ने बताया कि गाय को टक्कर मारने वाले वाहन में अतीक अहमद सवार था।

इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रत पाठक ने कहा था कि माफिया विकास दुबे की तरह अतीक अहमद की गाड़ी पलट जाए तो उन्हें हैरानी नहीं होगी।

गौरतलब है कि कानपुर के बिकरू गांव में जुलाई 2020 में घात लगाकर डीएसपी देवेंद्र मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले के आरोपी माफिया विकास दुबे नौ जुलाई 2020 को उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष कार्य बल (एसटीएफ) द्वारा मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश लाए जाते वक्त रास्ते में हुई मुठभेड़ में मारा गया था। एसटीएफ का दावा है कि रास्ते में दुबे की गाड़ी पलट गई थी। इसका फायदा उठाकर उसने भागने की कोशिश की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement